शियोमी रेडमी नोट 5 के तीन मॉडल हो सकते हैं लॉन्च, जानिए क्या होंगे खास फीचर्स और कीमत

0
788
Note 5 Xiaomi
सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 13 मेगापिक्सल का कैमरा मिल सकता है। (सांकेतिक फोटो)

Xiaomi Redmi Note 5: इसकी इंटरनल मैमोरी को 256GB तक बढ़ाने का विकल्प मिल सकता है।

स्मार्टफोन बनाने वाली चीनी कंपनी शियोमी के आने वाले स्मार्टफोन रेडमी नोट 5 के बारे में एक नया लीक सामने आया है। लीक के मुताबिक redmi note 5 रेडमी नोट 4 की तुलना में पतला होगा। कंपनी इसे गोल्ड, ब्लैक और ग्रे कलर में पेश कर सकती है। इसका सबसे अहम लीक सामने आया है कि यह तीन वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा। इसके वेरिएंट्स की बात करें तो इसके पहले वेरिएंट में 3GB की रैम और 32 GB की इंटरनल मेमोरी होगी। जिसकी कीमत करीब 175 डॉलर (करीब 11,338 रुपये) होगी। वहीं दूसरे मॉडल में 4GB की रैम और 32 GB की इंटरनल मैमोरी मिलेगी। जिसकी कीमत करीब 205 डॉलर (करीब 13281 रुपये) होगी। वहीं तीसरे मॉडल में 4GB की रैम और  64GB की इंटरनल मैमोरी मिलेगी। जिसकी कीमत करीब 220 डॉलर (14,253 रुपये) होगी। इसके सभी मॉडल्स की इंटरनल मैमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड से 256GB तक बढ़ाने का विकल्प भी मिल सकता है।

 

जीएसएम अरीना के मुताबिक नोट 5 के फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.5 इंच की आईपीएस

Note 5 Xiaomi
सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 13 मेगापिक्सल का कैमरा मिल सकता है। (सांकेतिक फोटो)

डिस्प्ले मिल सकती है। फोन की परफोर्मेंस को दमदार बनाने के लिए इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 630 या स्नैपड्रेगन 660 प्रोसेसर मिल सकता है। यह फोन मेटल बॉडी में आएगा। वहीं पावर बैकअप के लिए फोन में नॉन रिमूवेबल 3,790mAH की बैटरी मिल सकती है। इसके साथ ही स्मार्टफोन में क्विक चार्ज 4.0 भी मिल सकता है, जबकि रेडमी नोट 4 में 4,000mAH की बैटरी दी गई है। फोटोग्राफी के लिए फोन में डुअल एलईडी फ्लैश के साथ 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा मिल सकता है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 13 मेगापिक्सल का कैमरा मिल सकता है।

नोट कंपनी के 5 मीआईयूआई 9 पर चलेगा जो एंड्रॉयड गूगल के लेटेस्ट एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम नूगा पर आधारित है। दरअसल, इस ऑपरेटिंग सिस्टम की अभी टेस्टिंग चल रही है। कंपनी ने इसे आधिकारिक तौर पर पेश नहीं किया है। शियोमी रेडमी नोट 5 में सबसे खास फीचर फिंगरप्रिंट स्कैनर की जगह होगी। शियोमी के अन्य स्मार्टफोन से अलग रेडमी नोट 5 में फिंगरप्रिंट स्कैनर डिस्प्ले के नीचे फ्रंट पैनल पर मिल सकता है। इसके अलावा कनेक्टिविटी के लिए रेडमी नोट 5 में ब्लूटूथ 5.0, यूएसबी टाइप सी 3.1 और एक्स12 एलटीई मॉडम होने की उम्मीद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here