काले तिल के ये उपाय करने से आती है धन,दौलत – करे ये उपाय

0
632
kaale til

हर व्यक्ति किसी न किसी दुःख से परेशान रहता है कार्यों में आ रही परेशानियों और दुर्भाग्य को हमेशा के लिए दूर करने के लिए ज्योतिष में अनेको उपाय बताये गए है चलिए आज जानते है, काले तिल कुछ उपाय जिन्हे करने से आपको बहुत हो सकता है…

उपाय 1
हर रोज एक लोटे में शुद्ध जल भरें और उसमें काले तिल डाल दें। अब इस जल को शिवलिंग पर ऊँ नम: शिवाय मंत्र जप करते हुए चढ़ाएं। जल पतली धार से चढ़ाएं और मंत्र का जप करते रहें। जल चढ़ाने के बाद फूल और बिल्व पत्र चढ़ाएं। इस उपाय से शुभ फल प्राप्त होने की संभावनाएं बढ़ती हैं।

उपाय 2
प्रतियेक शनिवार काले तिल, काली उड़द को काले कपड़े में बांधकर किसी गरीब व्यक्ति को दान करें। इस उपाय से पैसों से जुड़ी समस्याएं दूर हो सकती हैं।

उपाय 3
काले तिल का  दान अवश्य करें। इससे राहु-केतु और शनि के बुरे प्रभाव समाप्त हो जाते हैं। कालसर्प योग, साढ़ेसाती, ढय्या, पितृ दोष आदि में भी यह उपाय का प्रयोग हो सकता है।

उपाय 4
हर रोज शिवलिंग पर काले तिल अर्पित करें। इससे शनि के दोष शांत होते हैं। काफी समय से चले आरहे रोग भी दूर होते है।

उपाय 5
दूध में काले तिल मिलाकर पीपल पर चढ़ाएं। इससे बुरा समय दूर हो सकता है। यह उपाय हर शनिवार को करना चाहिए।

उपाय 6
शनि के दोष हों या शनि की साढ़ेसाती या ढय्या चल रही हो तो किसी पवित्र नदी में हर शनिवार काले तिल प्रवाहित करना चाहिए। इस उपाय से शनि के दोषों की शांति होती है।

उपाय 7
अगर आपको सफलता चाइये तो अपने हाथ में एक मुट्ठी काले तिल लेकर घर से निकलें। रास्ते मे जहां भी कुत्ता दिखाई दे काले तिल उसके सामने डाल कर अपने रास्ते निकल जाये और पीछे मुड़कर न देखे

उपाय 8
प्रतिदिन शिवजी का विधि-विधान से पूजन करें। यदि विधिवत पूजन करने में असमर्थ हैं तो प्रतिदिन एक लौटे में शुद्ध जल भरें और उसमें थोड़े काले तिल डाल दें। अब इस जल को शिवलिंग पर ऊँ नम: शिवाय मंत्र जप के साथ चढ़ाएं। ध्यान रहे जल पतली धार से चढ़ाएं और मंत्र का जप करते रहें। इसके साथ ही महामृत्युंजय मंत्र का जप बेहद फायदेमंद रहता है।

वीडियो देखे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here