यदि आप भी हैं ग्रहों से परेशान तो कीजिये ये आसान सा उपाय…

0
559
dog feeding
dog feeding
बहुत से लोगों को पेट्स का शौक होता है. विदेशों में लोगों को बिल्ली या फिर खरगोश पालने का भी काफी शौक होता है, लेकिन भारतीय घरों में लोगों को कुत्ता पालने का शौक होता है और इसे सभी पालतू जानवरों में सबसे ज्यादा वफादार माना जाता हैं. जो हमारे घर की रखवाली भी करता है और शुभचिंतक भी होता है.
शायद आप ये नहीं जानते होंगे लेकिन शोधकर्ताओं का मानना है कि इंसानो से पहले कुत्तों को आने वाले किसी भी संकट का अंदाजा हो जाता है. साथ ही साथ ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी व्यक्ति के अशुभ ग्रहों को शांत करने का इलाज भी कुत्तों से जुड़ा है. इन्हें केवल भोजन कराने से ही आपके संकट दूर हो जाते हैं.
feed a dog
feed a dog
 ये तो शायद आप भी जानते होंगे कि शनि को खुश करने के लिए पंडित भी हमेशा घर में काला कुत्ता पालने और से खाना खिलाने की सलाह देते हैं और कहते हैं कि ऐसा करने पर न सिर्फ शनि भगवान खुश होंगे बल्कि आपके जीवन की परेशानियां भी कम होती हैं.
 शास्त्रों को कहना है कि कुत्ते को घी की रोटी खिलाने से शनि के साथ-साथ राहु-केतु के दोष भी खत्म हो जाते हैं. पितृ शांति के लिए भी लोग कुत्तों को मीठी रोटी खिलाते हैं. कुत्तों को प्रतिदिन रोटी खिलाने से सभी तरह के संकट दूर हो जाते हैं और घर में किसी भी तरह का संकट भी नहीं होता है.
भगवान भैरव का भी प्रिय जानवर कुत्ते को ही माना जाता है और उनका वाहन भी कुत्ता ही था. इसिलए हर साल काल भैरव जयंती के दिन कुत्ते की पूजा की जाती हैं. ये माना जाता है कि अगर आप काले कुत्ते की पूजा करें तो आपकी पूजा का महत्व और ज्यादा बढ़ जाता.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here