मीका ने पाकिस्तान को ‘अपना’ मान लिया और MNS ने डंडा उठा लिया

0
503
Mika Singh
Pic Credit - Twitter

‘ऑफेंड होना’, जिसे भावना आहत होना भी कहते हैं, आज-कल लोगों के स्वैग का हिस्सा है. हर दूसरा आदमी, हर दूसरी चीज़ से ऑफेंड हो जाता है. लेकिन इस सब्जेक्ट में टॉप करने से लेकर डिस्टिंक्शन मार्क्स लाने तक की रैंकिंग महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) ने बड़े जतन से संभाल रखी है. ताज़ा-ताज़ा वो सिंगर मीका सिंह के एक बयान से ‘ऑफेंड’ हो गए हैं. बेचारे मीका की गलती बस इतनी है कि उन्होंने पाकिस्तान को ‘हमारा पाकिस्तान’ कह दिया. वो भारत और पाकिस्तान की आज़ादी का जश्न मनाने के लिए 12 और 13 अगस्त को क्रमशः शिकागो और ह्यूस्टन में परफॉर्म करेंगे जिसमें उनके साथ सिंगर सोनू निगम और आतिफ़ असलम भी साथ देंगे. इस प्रोग्राम के प्रचार के लिए ऑर्गनाइज़र्स ने एक वीडियो ट्वीट किया, जिसमें मीका ने ये ‘ऑफेंसिव’ बात कह दी.

इस बात से महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के एक नेता अमेय खोपकर इतने खफ़ा हो गए कि उन्होंने मीका सिंह को खुली धमकी दे दी कि हिम्मत है, तो महाराष्ट्र में माइक पकड़ के दिखाओ. अमेय मनसे की ‘चित्रपट कर्मचारी सेना’ के अध्यक्ष हैं. अमेय इसके पहले उड़ी हमले के दौरान चर्चा में आए थे, जब उन्होंने पाकिस्तानी कलाकारों को भारत से खदेड़ने की बात कही थी.  इस बार उनके कोप के भाजन देसी कलाकार मीका बने हैं. ये रहा मीका सिंह के खिलाफ उनका ये धमकी भरा ट्वीट :

 

मीका सिंह ने जो भी कहा उसमें कुछ ऑफेंड होने लायक नहीं था. उनके शब्दों के चयन पर बहस हो सकती है, लेकिन इतना साफ है कि उनका मकसद किसी को हर्ट करने का नहीं था. लेकिन हम उस देश में रहते हैं, जहां एक पूरी फौज तैयार है जिसे बात-बेबात मिर्ची लग ही जाती है. कोई गलती से असहिष्णुता की बात छेड़ दे तो वही असहिष्णुओं के निशाने पर आ जाता है. एक और बात है, आज-कल ‘रंग दे बसंती’ का ‘कोई भी देश परफेक्ट नहीं होता ,उसे परफेक्ट बनाना पड़ता है’  टाइप्स  डायलॉग बोलकर पब्लिक कर्तव्य की इतिश्री कर लेती है. खोपकर की बकवास सुनकर आपके दिमाग में भी ऐसा ही कुछ आया हो, तो समझ जाइए – समस्या आप में भी है. वो भी खोपकर जितनी ही.

साभार- दी लल्लनटॉप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here