चुन-चुन कर मारेंगे ,जम्मू-कश्मीर से मिटा देंगे आतंकी – DGP वैद बोले

0
369
Army

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबल लगातार आतंकियों का सफाया कर रहे हैं। धीरे-धीरे घाटी में आतंक कम होने लगा है। एक रक्षा विशेषज्ञ के अनुसार, इसका मुख्य कारण है कि अब खुफिया एजेंसियां अलर्ट पर है और सटीक जानकारी मिलने के बाद ऑपरेशन करना आसान होता है, और सुरक्षाबल की जान को भी खतरा कम होता है । बीते कुछ सालों से खुफिया एजेंसियों और सुरक्षाबलों के बीच तालमेल काफी अच्छा है ।

जम्मू-कश्मीर के DGP एसपी वैद ने सोमवार को ANI से बातचीत में कहा कि अब धीरे-धीरे घाटी में आतंक कम हो रहा है । जबसे अवनतीपुरा पुलिस और सीआरपीएफ की टीम ने संयुक्त रूप से मिलकर लश्कर-ए-तैयबा कमांडर अबु दुजाना को मारा है । एसपी वैद ने कहा कि हमारा लक्ष्य पाकिस्तान की तरफ से भेजे जा रहे आतंकवादियों से हर हाल में घाटी को सुरक्षित रखना है ।

DGP एसपी वैद का कहना है कि खुफिया एजेंसी के द्वारा दी गई सटीक जानकारी के बाद केंद्रीय पुलिस बल (सीआरपीएफ) के साथ मिलकर अवंतीपुरा पुलिस ने अकरम डार मोहल्ले को घेरा और सर्च अभियान चलाया । उन्होंने बताया कि एक पाकिस्तानी आतंकवादी मुठभेड़ में मारा गया था और दो और आतंकवादी घायल हो गए थे । उन्होंने बताया कि दो पाकिस्तानी नागरिक लश्कर-ए-तैयबा और कश्मीर का ही रहने वाला आतंकवादी था ।

आपको बता दें कि पुलवामा जिले के समबोरा इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में अबू इस्माइल समूह के लश्कर के आतंकवादी उमर की मौत हो गई थी। DGP ने बताया कि उमर ने अबू इस्माइल ग्रुप द्वारा दिए गए निर्देशों पर कई जगह अपराध, हत्याएं की थी । वह कई मामलों में वांछित था और हमें उसकी तलाश भी थी ।

साभार- लाइव इंडिया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here