अगर होना है सिंगल से मिंगल तो, इस खबर को जरूर पढ़े:

0
339
single to mingle

आज कोई भी सिंगल नहीं रहना चाहता है।हर कोई अपना रिलेसनसिप स्टटेस सिंगल से मिंगल करना चाहता है।लेकिन क्या आप जानते है कि सिंगल होने के भी बहुत फायदे है।अक्सर ऐसा देखा जाता है कि लड़कियां या फिर लड़के कपल्स को देखकर यही सोचते हैं कि अब हमें भी रिलेशनशिप में बंध जाना चाहिए लेकिन अगर आप भी किसी नए रिश्ते की डोर को थामने को तैयार हैं तो जरा रूक जाइए, हो सकता हैं कि ये खबर पढ़ने के बाद आप अपना mindset बदल दें।तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि सिंगल होना आपकी लाइफ को कैसे हेल्दी बना सकता हैं।

रिलेशनशिप में आने के बाद या फिर शादी के बंधन में बंधने के बाद अक्सर लड़कियां यही सोचती हैं अब उन्हें फिट रहने की क्या जरूरत हैं जिसके लिए ये सब करना है वो तो अब साथ ही हैं। ये सोच ही अक्सर लड़कियों पर इतनी भारी पड़ जाती हैं कि वो अपनी फिटनेस पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं देती और समय के साथ उनका शरीर बेडौल हो जाता है।

रिलेशनशिप में जाने के बाद या यूं कहें कि शादी के बाद ज्यादातर लड़कियों की जिंदगी लड़कों और परिवार के आसपास ही घूमती रहती हैं। इसी वजह से उन्हें अपने बारे में सोचने का समय नहीं मिलता। लेकिन अगर आप सिंगल हैं तो आप अपने बारे में सोचने के लिए पूरी तरह से आजाद रहती हैं।

रिलेशनशिप में कितना भी प्यार क्यों न हो लेकिन अक्सर जिंदगी में ऐसे हालात आ जाते हैं कि दोनों के बीच किसी न किसी बात पर नोकझोंक हो ही जाती है। ऐसा होने पर दिमागी stress बढ़ जाता है जो कि सेहत के लिए अच्छा नहीं होता।

आजादी किसे अच्छी नहीं लगती लेकिन अक्सर ऐसा देखा गया हैं कि रिलेशनशिप में आने के बाद लड़कियों की आजादी पर जैसे मानों ग्रहण ही लग जाता है। कहां जा रही हो..कब तक आओगी..ये क्या पहना है..ये ऐसे कुछ सवाल हैं जो लड़कियों से घर से बाहर कदम रखते हुए अक्सर पार्टनर पूछते हैं जिससे कभी-कभी लड़कियों को बुरा भी फील होता हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here