जियोफोन बुकिंग 24 अगस्त से शुरू होगी, इस तरह कर सकते हैं बुक

0
579
jiophone-feature-phone

इस पोस्ट में हम आपको जियोफोन की प्री-बुकिंग और फीचर्स से संबंधित हर छोटी-बड़ी बात बताने जा रहे हैं

रिलायंस ने टेलिकॉम सेक्टर में एंटर करने के बाद अब स्मार्टफोन मार्किट में भी अपना हाथ आजमाया है। हालांकि, रिलायंस का जियोफोन अभी तक यूजर्स के हाथों में नहीं आया है। यूं तो जिओफोन की बीटा टेस्टिंग 15 अगस्त से शुरू हो जाएगी। लेकिन इसका इस्तेमाल चुनिंदा यूजर्स ही कर पाएंगे। तो अगर आप बीटा टेस्टर नहीं बन पाते तो आपको 24 अगस्त को जियो फोन की प्री-बुकिंग का इंतजार करना होगा। अगर आप इस फोन की बुकिंग करना चाहते हैं तो यह आप ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों ही तरह से कर पाएंगे।

यहां से होगी प्री-बुकिंग:

आपको याद दिला दें, 24 अगस्त से शुरू होने वाली प्री-बुकिंग पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर होगी। अब आपको बता दें की किस तरह आप इस फोन को बुक कर सकते हैं:

  • ऑनलाइन जियोफोन की बुकिंग एप से ही होगी। हालांकि, तब तक आप अपडेट्स के लिए Jio.com वेबसाइट पर Keep Me Posted पर क्लिक कर सकते हैं। इसका रजिस्ट्रेशन प्रोसेस आसान है। बिजनसमैन को अपना पैन या GSTN नंबर देना होगा। आप इसमें यह भी बता पाएंगे की आपको कितनी यूनिट्स चाहिए। आप बल्क आर्डर में 50 या उससे अधिक हैंडसेट आर्डर कर सकते हैं। एक बार आपने खुद को रजिस्टर कर लिया, उसके बाद आपको मोबाइल पर एसएमएस और ईमेल पर जियो फोन लॉन्च की डिटेल्स मिल जाएंगी।
  • 24 अगस्त से इस फोन को खरीदने की चाह रखने वाले ग्राहक MyJioApp या जियो स्टोर पर फोन को बुक कर सकते हैं।

देना होगा 1500 रुपये का डिपॉजिट:

रिलायंस इंडस्ट्री की सालाना आम बैठक (एजीएम) में मुकेश अंबानी ने देश के सबसे सस्ते 4जी फीचर फोन से पर्दा उठाया था। मुकेश अंबनी ने अपने इस फोन को सबसे इंटेलिजेंट मोबाइल बताया है। इस फोन को फ्री में लॉन्च किया गया है। हालांकि, इसके लिए ग्राहकों को 1,500 रुपये की सिक्योरिटी राशि देनी होगी जो 3 साल बाद यूजर्स को वापस दे दी जाएगी।

क्या होंगे फायदे:

मिल रही लाइफटाइम वॉयस कॉलिंग फ्री:

अगर ग्राहक इस फोन को खरीदते हैं तो उन्हें लाइफटाइम वॉयस कॉलिंग फ्री मिलेगा। यूजर्स को सिर्फ डाटा के ही पैसे देने होंगे। इस फोन के साथ 153 रुपये का धन धना धन प्लान भी पेश किया है जिसमें कॉल, मैसेज और डाटा फ्री दिया जा रहा है। साथ ही कंपनी ने बताया कि हर हफ्ते 50 लाख फोन दिए जाएंगे।

वॉयस कमांड पर चलता है फोन:

यह फोन वॉयस कमांड पर चलता है। इसमें वॉयस कमांड के जरिए कोई भी काम आसानी से कर सकते हैं। यह फीचर वैसे ही काम करता है जैसे एप्पल का सिरी सॉफ्टवेयर। इस फीचर के जरिए आप एप्स, मैसेज, कॉल्स और सेटिगं को आसानी से कंट्रोल कर सकते हैं। इस फीचर फोन के जरिए डिजिटल पेमेंट का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

अन्य खासियतें:

इसमें जियो एप्स पहले से लोड होकर आएंगी। इस फोन में 2.4 इंच का डिस्प्ले है। इसमें जियो सिनेमा एप भी चलेगी। इसमें SOS फीचर भी मौजूद है, जिसे 5 दबाकर एक्टिवेट किया जा सकता है। फोन में एसडी कार्ड स्लॉट भी दिया गया है। कैमरे की बात करें तो इसमें आपको वीजीए रियर कैमरा मिलेगा। इस फोन की खासियत है कि यह मेड इन इंडिया, मेड फॉर इंडिया और मेड बाय इंडिया है। इस फोन की एक बड़ी खासियत यह भी है कि यह टीवी से कनेक्ट किया जा सकता है।

वॉयस कालिंग हमेशा के लिए फ्री

जियो फोन पर वॉयस कॉल्स हमेशा के लिए फ्री रहेंगी। अब यूजर्स को केवल डाटा के लिए प्लान लेना होगा। वह भी किफायती दाम में उपलब्ध कराया गया है। 15 अगस्त के बाद जियो यूजर्स अनलिमिटेड फास्ट इंटरनेट डाटा का लाभ मात्र 153 रुपये में उठा पाएंगे। 153 रुपये में यूजर्स 500MB प्रति दिन की लिमिट के साथ डाटा का लाभ उठा पाएंगे। 500 MB के बाद इसकी स्पीड लिमिट घटकर 128kbps हो जाएगी। जियो 54 रुपये का वीकली प्लान और 24 रुपये का दो दिन की वैलिडिटी का प्लान लेकर आया है। इस प्लान में भी सामान फीचर्स रहेंगे।

साभार – जागरण

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here