तीन तलाक: कोर्ट के फैसले से मुस्लिम महिलाएं सशक्त बनेंगी: पीएम मोदी

0
215
Triple_Talaq_PM_Narendra_Modi

सुप्रीम कोर्ट के तीन तलाक पर आए फैसले पर अब राजनीतिक दलों की प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई है। इस फैसले को जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एतिहासिक करार दिया है तो कांग्रेस ने भी सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है।

पीएम ने कहा मिलेगी समानता 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक साथ लगातार तीन बार तलाक बोलने की प्रथा पर उच्चतम न्यायालय के फैसले को ऐतिहासिक बताया। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से महिलाओं की दशा सुधरेगी। पीएम मोदी ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले से मुस्लिम महिलाओं को समानता मिलेगी और साथ ही फैसला उन्हें सशक्त बनाएगा। वहीं, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला मुस्लिम महिलाओं के लिए स्वाभिमान पूर्ण एवं समानता के एक नए युग की शुरुआत है और भाजपा मुस्लिम महिलाओं को मिले उनके अधिकारों और सम्मान को संकल्पवान ‘न्यू इंडिया” की ओर बढ़ते कदम के रूप में देखती है।

जल्द आए इस पर कानून 
महिला एवं बाल कल्याण मंत्री मेनका गांधी ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला एक अच्छा फैसला है और लैंगिक समानता और न्याय की ओर एक कदम है। वहीं सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि फैसला हमारे पक्ष में है।  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया। सीएम योगी ने कहा कि केंद्र सरकार ने इस मुद्दे पर हमेशा अपना रुख अदालत में साफ किया है।

चीफ जस्टिस भी लगभग सहमत हैं। कांग्रेस के नेता सलमान खुर्शीद का कहना था कि जो होने की हमने उम्मीद की थी वह हो गया है, यह एक अच्छा फैसला है।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है और उन्होंने केंद्र सरकार से अनुरोध किया है कि जल्द ही इस पर कानून लेकर आए।

क्या कहा यूपी सरकार ने 
उत्तर प्रदेश सरकार ने एक साथ लगातार तीन बार तलाब बोलने की प्रथा को असंवैधानिक करार देने वाले उच्चतम न्यायालय के आज के निर्णय का स्वागत करते हुए इसे ऐतिहासिक करार दिया है। राज्य सरकार के प्रवक्ता एवं प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा,  ‘उच्चतम न्यायालय का आदेश ऐतिहासिक है। अब न्यायालय ने भी तीन तलाक को असंवैधानिक करार दिया है।’

उन्होंने कहा, ‘भाजपा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पहले से ही मत है कि लिंग के आधार पर किसी के साथ भेदभाव नहीं किया जाना चाहिये। इस निर्णय से हमारे देश की धर्मनिरपेक्ष बुनियाद और मजबूत होगी।’ प्रदेश की बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल ने भी उच्चतम न्यायालय के निर्णय का स्वागत करते हुए ‘अपने अधिकार के लिये लड़ रही मुस्लिम महिलाओं’ के साथ खड़े होने के लिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद दिया।

साभार- लाइव हिन्दुस्तान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here