कंपनी ने छुट्टियों के बदले इस कर्मचारी को दिए 32 करोड रुपए

0
251
am-naik

हर कंपनी में कुछ ऐसे कर्मचारी होते है, जो घंटों कंपनी की सेवा में लगे रहते है। ये कई बार छुट्टियों के दिन में काम करते हैं। कई बार कंपनियां कर्मचारियों को इसका भुगतान भी करती है तो कई बार कर्मचारियों को निराश भी होना पडता है। एक ताजा मामला सामने जिसके बाद ऐसे कर्मचारियों को अपनी कंपनी के प्रति ज्यादा वफादार होने के लिए प्रेरित करेगा। देश की सबसे बडी इंजीनियरिंग और कंस्ट्रक्शन कंपनी लार्सन एंड टुब्रो (एलएंडटी) गु्रप के कार्यकारी अध्यक्ष ए एम नाइक को 38.04 करोड के रिटायरमेंट बेनेफिट्स मिलें है। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इसमें 32.21 करोड रुपए लीव एनकैशमेंट (बची छुट्टियों के बदले भुगतान) के रूप में मिले है।

लार्सन एंड टूब्रो कंपनी ने लगभग 52 साल तक सेवाएं देने वाले एएम नाइक को रिटायरमेंट पर छुट्टियों के बदले 32.21 करोड़ रुपये देने का फैसला किया है। कंपनी ने इसकी जानकारी अपनी ताजा वार्षिक रिपोर्ट में दी है। नाइक ने कंपनी में करीब 17 साल प्रमुख के रूप में काम किया है। वह 30 सितंबर को कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में रिटायर होंगे।

हालांकि इसके तत्काल बाद एक अक्टूबर से वह अगले तीन वर्ष के लिए गैर कार्यकारी अध्यक्ष की नई भूमिका निभाएंगे। नाइक की देखरेख में लॉर्सन एंड ट्रबो कंपनी 19 अरब डॉलर की हो गई और इंजीनियरिंग तथा कंस्ट्रक्शन के अलावा इस कंपनी ने टेक्नोलॉजी, मैन्युफैक्चरिंग और फाइनेंशियल सर्विसेज के क्षेत्र में भी काम किया।

2016-17 के दौरान नाइक को सैलरी के रूप में लगभग 3.36 करोड़ रुपए मिले हैं। उनको रिटायरमेंट पर छुट्टियों के 32.21 करोड़ रुपए के अलावा अनुलाभ के तौर पर 19.27 करोड़ रुपए और कमीशन के रूप में 18.24 करोड़ रुपए भी मिलेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here