Uber ने ऐप में जोड़े दो बड़े काम के फीचर्स, जानें- इसके बारे में

0
478
Uber

उबर भारत में अपने यात्रियों और ड्राइवरों के बीच बातचीत को और आसान बनाने के लिए लगातार काम करता है, इसी बीच कैब सर्विस प्रोवाइडर ने आज दो नए फीचर को अपने ऐप में जोड़ा है. ऐप के जरिए टैक्सी बुकिंग सेवा देने वाली उबर ने आज कहा कि उसने भारत में अपने ऐप में दो नये फीचर ‘इन ऐप चैट और मल्टी डेस्टीनेशन’ जोड़े हैं.

कंपनी का कहना है कि इन ऐप चैट फीचर में उसकी कैब के यात्री बिना किसी कॉल चार्ज के ही ड्राइवर के साथ चैट कर सकेंगे. यानी वे बता सकेंगे कि वे कहां है या उन्हें और कितना समय लगेगा. इसके साथ ही यात्री और ड्राइवर ये देख पाएंगे कि उनका मैसेज मिल गया है या नहीं.

हालांकि इस प्रोसेस में ड्राइवर और यात्री के नंबर एक दूसरे को नहीं जाएंगे. वहीं, मल्टी डेस्टिनेशन फीचर से यात्री अपने यात्रा के दौरान बहुत सारी जगह रुकने का विकल्प ले सकेंगे. इस फीचर का इस्तेमाल यात्रा बुकिंग के समय भी किया जा सकेगा. यानी अगर उबर के यात्री को अपनी यात्रा के दौरान बीच में एक या दो जगह रुकना है तो वह स्टॉप जोड़ सकता है. कंपनी का कहना है कि यात्री बीच में स्टॉप में तीन मिनट से अधिक समय नहीं लगाएं.

कंपनी ने बताया कि, इस नए मल्टी डेस्टिनेशन फीचर के जरिए अगर यात्री किसी अपने दोस्त को एयरपोर्ट से निकलकर बीच में ही कहीं ड्रॉप करना चाहे तो करता सकता है. या डिनर करने के बाद अपने किसी खास दोस्त को भी उसके घर तक पहुंचाना चाहे तो भी अब ये संभव होगा. यानी अब यात्रा के दौरान अपने दोस्त या रिश्तेदारों को पिक या ड्रॉप करना बड़ी आसानी से होगा.

साभार- आज तक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here