आपका मोबाइल बढ़ाएगा आपकी मेमोरी, आज ही Download करें ये 8 App

0
220
android apps

आपने यह तो सुना होगा कि, गलतियाँ इंसान से ही होती हैं। वैसे इंसान गलती जान-बूझकर नहीं करता हैं। हमारे द्वारा गलती होने की मुख्य वजह हैं ‘इम्पोर्टेन्ट चीज़ो का भूल जाना।’ देखा जाए तो यह परेशानी सभी की कॉमन हैं इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसी चीज़ो के बारे में बताएगे जिससे आप अपने इम्पोर्टेन्ट काम को याद रख सकते हैं और साथ ही अपनी मेमोरी को भी स्ट्रोंग कर सकते हैं। आपको बता दें, हम बात कर रहे हैं कुछ एप्स की जिसके द्वारा आपको हर चीज याद रखने में आसानी होगी। आइए जानते हैं कौन-से हैं वें एप्स:-

1) Evernote

जिस तरह इस एप के नाम में ही नोट शब्द हैं। उसी तरह इस एप की मदद से आप अपनी सभी इम्पोर्टेन्ट चीज को नोट कर सकते हैं जैसे- इंटरव्यू, बिजनेस मीटिंग आदि। वैसे यह एप IOS और एंड्राइड फ़ोन के लिए मुफ्त हैं।

2) Level Money

खर्च और सेविंग्स की जानकारी रखने वाला यह एप बैंक अकाउंट से लिंक होता हैं। जो फाइनेंस को ट्रैक करता हैं और यह एप IOS और एंड्राइड फ़ोन के लिए मुफ्त भी हैं।

3) Last Time

यह एप अपनी लाइफ को व्यवस्थित रखने में काफी मदद करता हैं जैसे- आख़िरी बार आपने अपने परिजन से बात कब की थी, आख़िरी बार आपने ऑफिस की छुट्टी कब ली थी आदि। जी हाँ! यह एप की मदद से आप अपने आख़िरी बार किए हुए काम को याद कर सकते हैं। वैसे यह एप IOS के लिए बना हैं।

4) Quest

आपको बता दें, इस एप के जरिए आप गेम खेलते-खेलते अपने कामो को याद रख सकते हैं जिसके लिए हमें ज्यादा दिमाग भी खर्च नहीं करना पड़ता हैं। यह एप IOS यूजर्स को गेम के जरिए उनके सांसारिक कामो को याद दिलाने में मदद करता हैं।

5) Lumosity

यह एप IOS और एंड्राइड दोनों के लिए बना हैं। यह एक न्यूरोसाइंटिस्ट एप हैं जिसे 40 से ज्यादा गेम की मदद से बनाया गया हैं। यह हमारी स्किल्स में सुधार लाता हैं। यह एप मेमोरी को ट्रेंड करता हैं और एकाग्रता को भी बढाता हैं।

6) Mint Bills and Money

यह एप आपको आपके सभी बिल्स चुकाने में मदद करेगा क्योंकि यह एप आपके सभी बिल्स को ट्रैक करता हैं। वैसे यह एप IOS और एंड्राइड फ़ोन के लिए मुफ्त हैं लेकिन स्मार्ट फ़ोन होना जरूरी हैं।

7) Find my iphone

इस एप की मदद से आप एप्पल डिवाइस की किसी भी चीज को ढूंढ सकते हैं जैसे- मिसिंग iphone, ipad आदि। IOS के लिए यह मुफ्त एप्लीकेशन हैं जो आपके मिसिंग फ़ोन को  मैप के जरिए ढूंढेगा। वैसे आप उसमे साउंड भी पैदा कर सकते हैं।

8) Pocket

इस एप की मदद से आप आर्टिकल्स या किसी और चीज को ऑफलाइन भी पढ़ सकते हैं। वैसे यह भी IOS और एंड्राइड फ़ोन के लिए मुफ्त हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here