सीरिया का ये घायल बच्चा अब बन गया है ‘क्यूटी ओमरान’

0
286
omran

आज कई दुनिया में कई खाड़ी देशों के हालात बद से बदत्तर हो चुके हैं। केमिकल वॉर, भयानक बमबारी और हवाई हमले से सीरिया देश की जिंदगी पूरी तरह से बर्बर हो चुकी है। अभी तक इस गृह यु़द्ध में 3 लाख 21 हजार लोग मारे जा चुके है। थिंक टैंक के मुताबिक 4 लाख 70 हजार लोगों के मारे जाने का अनुमान है। लेकिन 2015 के बाद यूएन ने मरने वालों की संख्या को बताना बंद कर दिया है। न जाने कब इस देश का गृह युद्ध थमेगा। इस युद्ध में जो लोग बचें हैं वो मलबे में अपना घर बनाकर किसी चमत्कार की आस कर रहे है। लेकिन आपको सीरिया युद्ध की एक बच्चे की तस्वीर जरूर याद होंगी जो इस गृहयुद्ध का प्रतीक बन चुका हैं। जिसका नाम है ओमरान दकनीश।

धूल और खून से सने 5 साल के बच्चे ने अपनी चुप्पी से पूरी दुनिया के सामने चितां का विषय खड़ा कर दिया था। उसकी वह तस्वीर वायरल होने के बाद शायद ही कोई अपने आंसु रोक पाया होगा। लेकिन वह बच्चा एक बार से सुर्खियों में आ गया। इस बार उसे देखकर आपकी आंखों में फिर से आंसू होंगे लेकिन खुशी के, क्योंकि उस बच्चे के कुछ फोटो वायरल हुई है जिसे हम आपके साथ शेयर करने कर रहे हैं।

जी हां! यह वहीं बच्चा है जो सीरिया के धमाकों के मलबे से बाहर निकलकर आया था। रूसी सेना की बमबारी में दकनीश का परिवार किसी तरह से सलामत बच गया था। दकनीश इन फोटो में काफी खुश नज़र आ रहे है। वह अपने पापा के साथ इस फोटो में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here