क्यों फेसबुक के मालिक मार्क जुकरबर्ग ने मांगी माफी

0
180
f8-facebook-mark-zuckerberg

फेसबुक का इस्तेमाल यूं तो देश- दुनिया के लोगों को एकदूसरे से जोडऩे के लिए होता है, लेकिन यदि इसका इस्तेमाल गलत तरीके से हो तो फेसबुक अच्छा मीडिया साबित नहीं होता। एक ऐसी ही बात को लेकर फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग को बड़ी शर्मिंदगी हो रही है और अब वे सार्वजनिक रूप से माफी मांग रहे हैं। जी हां, जुकरबर्ग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के निगेटिव इफैक्ट्स के लिए अब माफी मांग रहे हैं। उन्होंने कहा है कि इसका यूज लोगों को एकजुट करने के लिए है न कि उनके बीच फूट डालने के लिए। यदि फेसबुक के जरिए ऐसा कुछ हुआ है तो उन्हें माफ किया जाए।

हालांकि उन्होंने माफी क्यों मांगी, इस बात की तो कोई जानकारी नहीं है, लेकिन वॉशिंगटन पोस्ट के अनुसार उन्होंने माफी ऐसे समय मांगी है जब अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव को डोनाल्ड ट्रंप के पक्ष में लाने के लिए रूस ने प्रचार करने और वोटर्स की भावनाओं को प्रभावित करने के लिए फेसबुक का इस्तेमाल किया।

मार्क जुकरबर्ग ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा कि- इस साल मैंने जिसे भी ठेस पहुंचाई हो, मैं उससे माफी मांगता हूं। जिस तरह मेरे का यूज लोगों में फूट डालने के लिए किया गया उसके लिए मैं माफी चाहता हूं और मैं बेहतर काम करूंगा।

इससे पहले फेसबुक ने घोषणा की थी कि वह उन 3,000 विज्ञापनों की प्रतियां कांग्रेस को उपलब्ध करवाएगा जिन्हें रूस की एक छद्म कंपनी ने जून 2015 से मई 2017 के बीच 1,00, 000 डॉलर में खरीदा था। इन विज्ञापनों को लगभग 470 फर्जी अकाउंट से जोड़ा गया था जिन्हें संभवत: रूस से संचालित किया जाता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here