Jio यूजर्स को नही मिलेगी अनलिमिटेड कॉलिंग

0
280
Reliance-Jio

सभी लोग यही जानते हैं कि रिलायंस जियो यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग देता है, लेकिन ऐसा नही है. बता दें कि रिलायंस जियो ने जब अपनी अनलिमिटेड सर्विस लांच की थी तब सभी सर्विस यूजर्स को सभी सर्विस अनलिमिटेड दी गई थी, लेकिन जब यूजर्स द्वारा इंटरनेट का मिस यूज किया जाने लगा था तो कंपनी ने फिर प्रतिदिन 1जीबी डाटा देना सही समझा. ठीक उसी तरह अब वॉयस कॉलिंग का मिस यूज करने वालों के लिए भी कंपनी ने लिमिट फिक्स कर दी है.

हालांकि आपको घबराने की जरूरत नहीं है, इसमें राहत की बात ये है कि यह सिर्फ उन यूजर्स के लिए फिक्स की गई हैं जो इसका गलत तरीके से इस्तेमाल कर रहे हैं. मतलब जो यूजर्स इसका प्रमोशनल कॉल्स के लिए यूज कर रहे है, या फिर रोजाना 10 घंटे से भी ज्यादा कॉलिंग कर रहे हैं. ऐसे यूजर्स पर जियो रोजाना 300 कॉल करने की लिमिट लागू कर सकता है.

इसका मतलब साफ़ है कि कंपनी अपने यूजर्स पर नजर रख रही है. तो कही आप भी जियो से प्रमोशनल कॉल्स तो नही कर रहे हैं. जी हाँ यदि आप भी कर रहे है तो यह लिमिट आपके उपर भी लागू हो सकती है. हांलाकि कंपनी के मुताबिक अभी तक अनलिमिटेड कॉल्स जारी है. वही कंपनी ने अपने JioFi M2S की कीमतें 50 प्रतिशत तक पहले ही घटा दी थीं और कंपनी ने ये ऑफर केवल सितंबर अंत तक के लिया रखा था. लेकिन फिर भी ग्राहक इसे मात्र 999 रुपये में खरीद सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here