ये एक्टर कभी करते थे ढाबे पर काम , आज इनकी एक्टिंग के कायल है सब

0
362
sanjay mishra

आज हर वह व्यक्ति जो बॉलीवुड की कॉमेडी फिल्मे देखने का शौंकीन हो और संजय मिश्रा को ना जनता हो ऐसा हो नही सकता, लेकिन फिर भी कुछ लोग ऐसे है जिन्हे पता नही है संजय मिश्रा कौन है? जी हाँ यदि आप भी उन्ही में से एक है तो फ़िक्र ना करे हम आपको बाताते है कि आखिर संजय मिश्रा कौन है.

दरअसल संजय मिश्रा भारतीय फिल्‍म अभिनेता है जो कि हिन्‍दी सिनेमा और टेलीविजन में अपनी उम्दा एक्टिंग की वजह से जाने जाते है. खास बात तो यह है कि आज उनका जन्मदिन है. बता दें कि आज वह 54साल के हो चुके है. इस खास मौके हम आपको बताते है उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ खास बातें-

6 अक्टूबर 1963 को बिहार के दरभंगा में जन्मे संजय के पिता शम्भुनाथ मिश्रा पेशे से जर्नलिस्ट थे जबकि उनके दादा डिस्ट्रीक्ट मजिस्ट्रेट थे. सजंय जब नौ साल के थे तो उनकी फैमिली वाराणसी शिफ्ट हो गई थी. संजय ने अपनी एजुकेशन वाराणसी से केंद्रीय विद्यालय बीएचयू कैम्पस से की. इसके बाद इन्होंने बैचलर की डिग्री साल 1989 में पूरी करने के बाद 1991 में राष्ट्रीय ड्रामा स्कूल में एडमिशन लिया.

Sanjay Mishra with his daughters

आज संजय के पास फॉर्च्यूनर और BMW जैसी लक्जरी गाड़ियां हैं. पटना और मुंबई में कई घर हैं. लेकिन संजय की लाइफ में एक वक्त ऐसा भी आया था जब ये एक्टिंग को छोड़ ढाबे पर जाकर नौकरी करने लगे थे.

इस वजह से छोड़ दी थी एक्टिंग

संजय के एक मीडिया को दिए इंटरव्यू के अनुसार, अपने पिता की मौत के बाद संजय ऋषिकेश चले गए थे और एक ढाबे पर काम करने लगे थे. पिता की मौत ने उनको ऐसा झकझोरा कि वो गुमशुदा हो गए और अकेला महसूस करने लगे थे और शायद इसी वजह से वह ढाबे पर काम करने लगे थे. मगर चौंकने वाली बात तो यह ही कि जिस ढाबे पर संजय काम कर रहे थे उसका मालिक उन्हें पहचनता नही था. ढाबे पर संजय आमलेट बनाने का काम करते थे.

 रोहित शेट्टी ने बदली जिंदगी

ढाबे पर काम करने वाले संजय की जिंदगी उस आमलेट बनाने में ही काट रही थी मगर रोहित शेट्टी ने उनकी पूरी लाइफ ही बदल डाली.  दरअसल, रोहित और संजय फिल्म ‘गोलमाल’ में साथ काम कर चुके थे. जब रोहित शेट्टी अपनी अगली फिल्म ‘ऑल द बेस्ट’ बना रहे थे तब उन्हें संजय का ख्याल आया. संजय फिल्मों में लौटने को तैयार नहीं थे, लेकिन रोहित शेट्टी ने उन्हें मनाया और फिल्म में साइन किया. इसके बाद संजय ने लगातार एक के बाद एक एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया.  इतना ही नहीं इन्होने 2015 की हिट फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’ में भी काम किया है इसके बाद संजय इसी साल रिलीज हुई फिल्म ‘बादशाहो’ में भी अहम भूमिका में नजर आ चुके है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here