देश भर के 54000 पेट्रोल पंप 13 अक्टूबर को बंद रहेंगे

0
262
women-s-day

जैसा की हम सभी को पता है मोदी सरकार ने कुछ दिन पहले रोजना पेट्रोल-डीजल के दाम तय करने की नीति लागू की थी. इस नीति से एक तरफ लोगों को फायदा भी हैं  तो दूसरी तरफ नुकसान भी है और इससे डीलर्स को भी काफी परेशानियों का समना करना पड़ता है और शायद यही वजह है कि शुरू से पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन की यूनाईटेड बॉडी (UPF) इसका विरोध करता आ रहा है.

दरअसल हाल ही में पेट्रोलियम प्रोडक्ट्स पर जीएसटी एवं हर रोज दाम बदलने वाले सिस्टम को खत्म करने की मांग को लेकर पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन की यूनाईटेड बॉडी (UPF) ने 13 अक्टूबर को एक दिन बंद का ऐलान कर दिया है. बताया जा रहा है कि देश भर के लगभग 54000 पेट्रोल पंप उस दिन बंद रहेंगे.

चौंकनी वाली बात तो यह है 9-10 अक्टूबर को ऑल इंडिया मोटर टांसपोर्ट कांग्रेस भी चक्का जाम करेगी. बताया जा रहा है कि यह चक्का जाम 9 अक्टूबर को सुबह आठ बजे शुरू होगा और 10 अक्टूबर को रात आठ बजे तक जारी रहेगा. इस बात की जानकारी कलकत्ता गुड्स ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन (सीजीटीए) की ओर से दी गई है.

ऑल इंडिया पेट्रोलियम डीलर्स के अध्यक्ष अजय बंसल ने एएनआई से शनिवार को कहा कि अगर हमें तेल कंपनियों से उचित जवाब नहीं मिलता तो हम अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे. आगें इन्होने कहा कि ‘हमारी मांगे डीलर मार्जिन्स और कमीशन को लेकर है.’ इसके साथ ही उन्होंने आपूर्ति में विसंगति पर नाराजगी जाहिर करते हुए पेट्रोलियम उत्पादों को वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के दायरे में लाने की मांग भी रखी. गौरतलब है कि 3 अक्टूबर को सरकार ने पेट्रोल और डीजलके दाम दो रूपये प्रति लीटर घटा दिए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here