देवी-देवता जैसे दिखे दूल्हा – दुल्हन , एक-दूजे के हुए ‘विष्णु और लक्ष्मी’

0
350
aandhra-pradesh-wedding

अभी तक आपने शादियों में कई थीम देखी होगी क्योंकि आजकल शादी भव्य तरीके से की जाती है. आमतौर पर अभी तक अपने शाही या अनोखी तरह की कोई शादी देखी होगी मगर आज हम जिस शादी की बात कर रहे है उस तरह की शादी आपने कभी नही देखी होगी, जी हाँ! यदि देखी भी होगी तो सिर्फ टीवी सीरियलों में ही देखी होगी.

दरअसल हम बात कर रहे है देवी-देवताओं की थीम पर होने वाली शादी की जो अभी तक हम सभी ने सिर्फ टीवी सीरियलों में देखी है. मगर अब ऐसा नही रहा है अब लोग इस थीम में भी अपनी शादी करने लगे है. इतना ही नहीं इस थीम से होने वाली पहली शादी का मामला आंध्र प्रदेश से आया है.

शुक्रवार को आंध्र प्रदेश में भगवान जैसी शादी देखने को मिली. शादी में दूल्हा-दुल्हन से लेकर उनके परिजन और बाराती तक भगवानों की वेष-भूषा में थे. यह शादी गोदावरी जिले के तुनुक इलाके में छह अक्टूबर को हुई थी. जैसे ही इस शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर आईं, वैसे ही तेजी से वायरल होने लगीं है.

बताया जा रहा है कि यहां के श्रीधर स्वामी ने अपनी बेटी हर्षिता की शादी के लिए यह खास थीम चुनी थी. दूल्हे ने विष्णु का रूप धारण कर रखा था. जबकि दुल्हन को लक्ष्मी के वेष में सजाया गया था.

चौंकाने वाली बात तो यह है कि उनके बैठने के लिए शाही सिंहासन का बंदोबस्त भी किया गया था. इस कपल के अलावा लोग , ब्रह्मा, विष्णु, महेश, सरस्वती, पार्वती और बाकी देवताओं जैसे कपड़े और आभूषणों में सजे नजर आए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here