रानी मुखर्जी के पिता का हुआ निधन, लंबे समय से चल रहे थे बीमार

0
189
RIP

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री रानी मुखर्जी के पिता और फेमस डायरेक्टर राम मुखर्जी का आज सुबह निधन हो गया है। वे पिछले कई दिनों से बीमार थे। जिस वजह से उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में एडमिट कराया गया था। आज सुबह 4 बजे उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

बता दें कि 84 साल के राम मुखर्जी के शव को सुबह उनके घर जानकी कुटीर में ले जाया गया था। खबरों के अनुसार 2 बजे उनका अंतिम संस्कार होना था। राम मुखर्जी ने कई हिंदी और बंगाली फिल्में डायरेक्ट की हैं। रानी मुखर्जी के करियर की शुरूआत ही अपने पिताजी की डायरेक्ट की गई फिल्म से हुई थी। उन्होंने राम मुखर्जी की फिल्म बियेर फूल से डेब्यू किया था। ये फिल्म 1996 में आई थी। 1997 में आई रानी मुखर्जी की फिल्म राजा की आएगी बारात के डायरेक्टर भी राम मुखर्जी ही थे। फिल्म  हिट साबित नहीं हुई, लेकिन रानी मुखर्जी की मेहनत रंग लाई और उन्हें बॉलीवुड के बड़े एक्टर्स के साथ स्क्रीन शेयर करने का मौका जरूर मिल गया।

राम मुखर्जी की 1960 में आई फिल्म हम हिन्द़ुस्तानी काफी हिट साबित हुई थी। इस फिल्म में सुनील दत्त, जॉय मुखर्जी और आशा पारेख ने मुख्य भूमिका निभाई थी। इसके अलावा एक बार मुस्कुरा दो, लीडर, रक्तलेखा और संबंध उनकी मशहूर फिल्मों में से हैं।बता दें कि पेशे से डायरेक्टर और राइटर राम मुखर्जी फिल्मालय नाम के स्टूडियो के फाउंडर भी थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here