सऊदी के शहज़ादे इस आलीशान महलनुमा होटल में हैं कैद- जानिये

0
244
ritz-carlton-hotel

सऊदी अरब के 17 शहज़ादों को भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ़्तार किया गया है. लेकिन गिरफ़्तारी के बाद उन्हें किसी जेल में रखने के बजाय रियाद के रिट्ज़ कार्लटन होटल में ठहराया है.

यह सऊदी अरब के सबसे बड़े पांच सितारा होटलों में से एक है. यहां सऊदी आने वाले विदेशी राष्ट्राध्यक्षों और उनके प्रतिनिधिमंडल को भी ठहराया जाता है.

वॉल स्ट्रीट जनरल ने रिपोर्ट किया कि गिरफ्तार किए गए राजकुमारों को इस फाइव स्टार होटल में रखा गया है. हालांकि होटल की तरफ से इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी जा रही है.

Ritz carlton 1

हॉटल में मौजूद रेस्टॉरेंट.

बुकिंग वेबसाइट्स के मुताबिक, नवंबर के आखिर तक के लिए इस होटल के सभी कमरे बुक हो चुके हैं. सोमवार को रिट्ज कार्लटन के मार्केटिंग डिपार्टमेंट के एक सदस्य ने एक समाचार चैनल को बताया कि कमरों की बुकिंग 1 दिसंबर से दोबारा शुरू हो जाएगी.

पिछले हफ्ते यहां ठहरने वाले कुछ लोगों ने सोशल मीडिया के जरिए होटल पर आरोप लगाया था कि उन्हें होटल छोड़ने के लिए मजबूर किया गया.

Ritz carlton 5

होटल में स्थित भव्य जेंटलमैन्स ओनली स्पा.

गिरफ्तार किए गए राजकुमारों में प्रिंस अवलदीद बिन तलाल, रॉयल कोर्ट के पूर्व प्रमुख खालिद अल तुवैरज्री और सऊदी मीडिया मुगल वालिद अल इब्राहिम शामिल हैं.

यह सऊदी के अमीर राजकुमारों के लिए एक आलीशान कैदखाना है. यहां कई रॉयल सुइट्स हैं. यह होटल पुरुषों के लिए स्पा और बेहतरीन रेस्टॉरेंट की सुविधा भी देता है.

Ritz carlton 2

होटल का कॉमन एरिया.

इस साल मई में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जब सऊदी अरब दौरे पर थे तो इसी होटल में रुके थे. अक्टूबर में यहां इंवेस्टमेंट कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया था जिसमें 3500 से ज्यादा बिजनेसमैन शामिल हुए थे.

(सभी तस्वीरें रिट्ज़ कार्लटन होटल, रियाद के आधिकारिक वेबसाइट से ली गई हैं.)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here