17 की उम्र में खुद की कंपनी शुरू कर पाया ये मुकाम किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं है

0
319
Ananya-Birla

फैशन को लेकर युवा पीढ़ी कुछ ज्यादा ही संजीदा है। वक्त के साथ बदलते फैशन पर यह पीढ़ी न सिर्फ नजर रखती है बल्कि उसे अपनाने में भी देर नहीं करती। फैशन को लेकर आज की पीढ़ी में बढ़ा क्रेज देखने को मिल रहा है, मगर आज भी फैशन की बात आते ही सबसे पहले नाम आता है बॉलीवुड सेलेब्स का इतना ही नहीं आजकल तो सेलेब्स के बच्चे भी अपने स्टायलिश अंदाज को लेकर आए दिन सुर्खियों में बने रहते है।

बिजनेसमैन की बेटी 

17 की उम्र में शुरू की थी खुद की कंपनी, बॉलीवुड किड्स से भी है ज़्यादा ग्लैमरस

मगर आज हम जिस बिजनेसमैन की बेटी की बात कर रहे है उनके स्टायलिश अंदाज के आगे बॉलीवुड सेलेब्स के बच्चे भी कही नही लगते है। जी हाँ ! तो अब आप सोच रहे होगे कि आखिर किस बिजनेसमैन की बेटी है जो बॉलीवुड सेलेब्स के बच्चे भी इनके आगे कुछ भी नही लगते है। चलिए तो हम आपको बताते है उस ख़ूबसूरत मोहतरमा के बारे में-

बचपन से ही संगीत का शौक 

दरअसल, यहां हम बात कर रहे हैं आदित्य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला की बेटी अनन्या बिड़ला के बारे में। इनके अंदर वो टैलेंट जो शायद स्टार किड्स को भी पीछे छोड़ दें। राजस्थान के मारवाड़ी परिवार में जन्मी अनन्या को बचपन से ही संगीत का शौक था। अनन्या ने 11 साल की उम्र में संतूर बजाना सीख लिया था। इसके कुछ समय बाद ही वे गिटार बजाने लगी थी।

लेकमे फैशन वीक में लाइव परफोर्मेंस कर चुकी है अनन्या 

अनन्या ने लेकमे फैशन वीक 2017 के दौरान लाइव परफोर्मेंस में MeantToBe सॉन्ग गाया था। उनके परफोर्मेंस को काफी सराहा गया था। उनके एल्बम सॉन्ग Livin’ the Life को सुनकर यूनीवर्सल म्यूजिक इंडिया ने एक सिंगर के रूप में साइन किया था।

17 साल की उम्र में शुरू कर ली थी कंपनी    

आपको जानकर हैरानी होगी अनन्या ने महज 17 साल की उम्र में ही अपनी खुद की एक कंपनी शुरू कर ली थी। इस कंपनी का नाम है ‘स्वतंत्र माइक्रोफाइनेंस’ जो ग्रामीण महिलाओं के लिए काम करती है। फ़िलहाल कंपनी की चार राज्यों में70 ब्राचेंज हैं। इस कंपनी में लगभग 600 से ज्यादा लोग काम करते हैं। कंपनी ग्रामीण महिलाओं के लिए लोन देती है। खास बात तो यह है कि इस कंपनी को बेस्ट स्टार्टअप का अवॉर्ड भी मिल चुका है।

एमपावर और एसोचेम की को-फाउंडर भी है अनन्या

सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहनी वाली अनन्या की ‘स्वतंत्र माइक्रोफाइनेंस’ के अलावा एक इ-कॉमर्स ‘क्यूरोक्रेट’ नाम की कंपनी भी है। इसके अलावा वह एमपावर और एसोचेम की को-फाउंडर भी हैं। इतनी कम उम्र में बिजनेस की दुनिया में अपनी अलग ही पहचान बनानी वाली अनन्या फैशन के मामले में भी पीछे नही है, उनका स्टायलिश अंदाज बॉलीवुड स्टार किड्स को तक फ़ैल कर देता है। जैसा कि उनकी तस्वीरों से मालूम चलता है इतना ही नहीं अनन्या बेहद खूबसूरत भी है।

देखें फोटोज 

 

 

 

 

यह भी पढ़े: 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here