भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड को इंजीनियर चाहिए, ऑनलाइन फॉर्म भरें

0
219
BEL-Recruitment

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (बीईएल) ने डिप्टी इंजीनियर के 27 पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। डिप्टी इंजीनियर के पद पर भर्ती तीन साल के लिए होगी। इन पदों पर आवेदन अगले महीने की सात तारीख तक किया जा सकता है। आवेदन से जुड़ी अन्य जानकारियां इस प्रकार हैं :

डिप्टी इंजीनियर (ई-II ग्रेड), कुल पद : 27 (अनारक्षित-14)
विषय के अनुसार रिक्तियां
इलेक्ट्रॉनिक्स, पद : 18
योग्यता : मान्यता प्राप्त संस्थान या यूनिवर्सिटी से प्रथम श्रेणी के साथ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्यूनिकेशन/ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड टेलीकम्यूनिकेशन/कम्यूनिकेशन/
टेलीकम्यूनिकेशन में बीई या बीटेक डिग्री हो। एससी/ एसटी और दिव्यांग अभ्यर्थी केवल पास होने पर भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।
-इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी एंड नेटवर्किंग, कम्यूनिकेशन नेटवर्क डोमेन में कम से कम एक साल का अनुभव होने के साथ राउटर, स्विचेज, सर्वर, वीडियो मैनेजमेंट/ एक्सेस कंट्रोल सॉप्टेवयर, कमांड एंड कंट्रोल सॉफ्टवेयर, डाटा सेंटर, सीसीटीवी नेटवर्किंग, वाई-फाई, इंटिग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेंट की जानकारी हो।

मेकेनिकल, पद : 03
योग्यता : प्रथम श्रेणी के साथ मेकेनिकल इंजीनियरिंग में बीई या बीटेक डिग्री हो। एससी/ एसटी वर्ग के अभ्यर्थी पास होने पर भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।
-डिग्री के बाद मेकेनिकल डिजाइन एंड इंजीनियरिंग में कम से कम एक साल का अनुभव प्राप्त हो।

कंप्यूटर साइंस , पद : 04
योग्यता : प्रथम श्रेणी के साथ कंप्यूटर साइंस में बीई या बीटेक डिग्री हो। एससी/ एसटी वर्ग के अभ्यर्थी केवल पास होने पर भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।
-वेब एप्लीकेशन के डेवलपमेंट में कम से कम एक साल का अनुभव प्राप्त हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी के पास जावा, स्केला, ऐंगुलर जेएस, सीएसएस 3 और एचटीएमएल 5 फ्रेमवर्क की जानकारी हो।

मार्केटिंग, पद : 02
योग्यता : प्रथम श्रेणी के साथ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्यूनिकेशन/ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड टेलीकम्यूनिकेशन/ कम्यूनिकेशन/टेलीकम्यूनिकेशन में बीई या बीटेक डिग्री हो और मार्केटिंग में स्पेशलाइजेशन के साथ एमबीए डिग्री हो। एससी/एसटी वर्ग के अभ्यर्थी केवल पास होने पर भी इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।
-डिग्री के बाद बिजनेस डेवलपमेंट, इलेक्ट्रॉनिक्स/ आईटी एंड नेटवर्किंग डोमन के मार्केटिंग एंड सेल्स में एक साल का अनुभव हो।
-अच्छे कम्यूनिकेशन स्किल के साथ प्रेजेंटेशन स्किल का होना भी आवश्यक है।

अधिकतम आयु : 01 दिसंबर 2018 को 26 वर्ष। आयु सीमा में दिव्यांगों को दस वर्ष, एससी/ एसटी को पांच वर्ष और ओबीसी को तीन वर्ष की छूट मिलेगी।

वेतनमान : 40,000 रुपये से 1 लाख 40 हजार रुपये।

चयन प्रक्रिया : लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए योग्य उम्मीदवार चुने जाएंगे।

आवेदन शुल्क : अनारक्षित और ओबीसी वर्ग के लिए 500 रुपये। एससी, एसटी और दिव्यांगों को किसी प्रकार का कोई शुल्क नहीं देना होगा।
-शुल्क का भुगतान ऑनलाइन या एसबीआई की किसी शाखा में चालान के माध्यम से किया जा सकता है। भुगतान का विकल्प या चालान की कॉपी संस्थान की वेबसाइट से प्राप्त होगा।

आवेदन प्रक्रिया : ऑनलाइन आवेदन के लिए बीईएल की वेबसाइटलॉगइन करें।

यहां भेजें प्रिंटआउट : मैनेजर (एचआर)/टी एंड बीएस, एचएलएस एंड एससीबी एसबीयू, भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड, जलाहल्ली पोस्ट, बेंगलुरु-560013

डाक से आवेदन स्वीकार होंगे : 07 फरवरी 2018

अधिक जानकारी यहां
फोन : 080-22195629
ई-मेल : hrtbs@bel.co.in

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here